Best Astrologer In jaipur. Astrologer Peeyush Vashisth
Get Astrology predictions on Phone, Call Us on 9829412361
It's completely free (even though a donation is appreciated)
Camera slideshow provides many options to customize your project as more as possible
It supports captions, HTML elements and videos.

Aries Horoscope 2016 Mesh Rashi 2016

मेष राशिफल 2016

ए साल का आग़ाज़ होने वाला है तो ज़ाहिर-सी बात है कि इसे लेकर आपके मन में बहुत सारे सवाल भी उठ रहे होंगे। आइए इन सवालों का जवाब जानते हैं नए साल के मेष राशिफल 2016 के साथ। देखते हैं कि नए साल में कैसे हैं आपके सितारे।
नए साल में आपके सितारों की बात करें तो वर्ष की शुरूआत में शनि वृश्चिक में और गुरु सिंह में प्रवेश कर रहे हैं। राहु और केतु 31 जनवरी तक अपनी वर्तमान स्थान पर रहने के बाद राहु सिंह में तथा केतु कुम्भ में प्रवेश कर जाएंगे। यहाँ हम नए साल के भविष्यफल के साथ आपकी ज़िन्दगी की तमाम पहलूओं पर चर्चा करेंगे। जैसे - नए साल में आपकी ज़िन्दगी किस तरह गुज़रने वाली है? सफलता पाने के कौन-कौन से बेहतर तरीक़े आप अपना सकते हैं? कौन-कौन से दिन आपको सफलता दिलाने वाले होंगे? हमारी भविष्यवाणियों की मदद से आप पूरे साल की सुनिश्चित और बेहतर योजना बना सकते हैं, लेकिन भविष्यवाणी बताने से पहले आपको बता दें कि यह भविष्यवाणी पूरी तरह से वैदिक ज्योतिष पर आधारित है।

पारिवारिक जीवन

मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2015 का राशिफल। आपके गृहस्थ जीवन की बात की जाए तो इसमें कुछ उतार-चढ़ाव रहने की संभावना है। आपके सातवें भाव में पाप कर्तरी योग बन रहा है, जो की आपके पारिवारिक जीवन के लिए थोड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकता है। ऐसे समय में आपको धैर्य और सतर्कता के साथ काम लेना होगा। एक बात जो आपको सभी लोगों से ज़ुदा करती है, वह है आपका अचानक क्रोधित होना और जल्दी शांत नहीं होना। यह आपके दाम्पत्य जीवन के लिए क़तई अच्छा नहीं है। आपसी रिश्तों को बरक़रार रखने के लिए यह ज़रूरी है कि आप रिश्तों को लेकर थोड़ा सजग रहें। पूरे वर्ष माँ के साथ संबंध बेहतर रहेंगे और आप उनसे अपने मन की सभी बातें साझा भी करेंगे। चंद्रमा के सिंह, वृश्चिक या कुम्भ में प्रवेश करने पर कुछ परेशानियाँ आ सकती हैं, जैसे - पिता के साथ कुछ कुछ अनबन हो सकती है या वैचारिक मतभेद हो सकता है। इस समय थोड़ा सावधान रहें और वाद-विवाद करने से परहेज़ करें। बच्चों के साथ भी कुछ अनबन होने की संभावना है और उनके स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है, अतः उनका ख़्याल रखें।
रेटिंग



स्वास्थ्य

मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2015 का राशिफल।
इस वर्ष आप बेहतर निरोगी काया के स्वामी रहेंगे। यूँ कहें तो अगस्त तक आप सभी प्रकार के रोगों से मुक्त रहेंगे। आपकी ज़िन्दगी आपके सुचारु रूप से चलेगी। कुछ असमंजस की स्थिति पैदा हो सकती है, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है और यह न ही कोई बीमारी है। इससे आप जल्द ही उबर जाएंगे। ऐसा सभी लोगों के साथ होता है, इसलिए इस पर ज़्यादा सोच-विचार करने की ज़रूरत नहीं है। यदि आपके स्वास्थ्य की तरफ़ ग़ौर से देखा जाए तो पेट-संबंधी कुछ दिक़्क़तें हो सकती हैं, जैसे – बदहज़मी, यौन समस्या, जोड़ों में दर्द तथा शरीर के निचले हिस्सों में भी कुछ दिक़्क़तें हो सकती हैं। मौसम बदलने के साथ स्वास्थ्य संबंधी परेशानियाँ कुछ ज़्यादा हो सकती हैं। वर्ष के दूसरे चरण यानि अगस्त के बाद आपको सेहत के प्रति ज़्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है, वरना अस्पताल जाने की भी नौबत आ सकती है।
रेटिंग



आर्थिक स्थिति

धन-संपत्ति हमारे कठोर परिश्रम और काम के प्रति पूरी निष्ठा की बदौलत हासिल होती है। इसलिए इसके मामले में जोख़िम उठाना क़दापि उचित नहीं होगा। शेयर बाज़ार से दूरी बनाना निश्चित तौर पर आपके लिए लाभदायक होगा। बिना सोचे-समझे कहीं भी निवेश करने से बचें। देर-सबेर आपको ज्ञात होगा कि यह वर्ष अनावश्यक रूप से पैसे ख़र्च करने के अनुकूल वास्तव में नहीं था। हालाँकि अगस्त के बाद आर्थिक स्थितियों में सुधार होगा और जमा-पूँजी मेें भी वृद्धि होगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आँख मूँद कर पैसे ख़र्च किए जाएँ। यदि आप शनि और राहु की अंतरदशा या महादशा से गुज़र रहें हैं तो ज़्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है।

रेटिंग



नौकरी

आपके दसवें भाव का स्वामी आठवें भाव में बैठा है, यह ग्यारहवें भाव का भी स्वामी है, लेकिन ग्यारहवें भाव में केतु बैठा है। ऐसी स्थिति में अपने कार्यों में किसी प्रकार की कोताही न बरतें और उसे अविलंब पूरा करने की कोशिश करें। देर-सबेर आपको अपना लक्ष्य ज़रूर प्राप्त होगा। इस समय आपको व्याकुल होने की बिल्कुल भी ज़रूरत नहीं है। आपका ध्यान सिर्फ़ और सिर्फ़ आपके लक्ष्यों पर होना चाहिए। जैसे-जैसे अगस्त माह का समय व्यतीत होगा, वैसे-वैसे आपकी परेशानियाँ भी कम होंगी और आप पहले से बेहतर ज़्यादा सुकून महसूस करेंगे। इस माह के बाद गुरू की दृष्टि धनु पर होने वाली है और गुरू का राहु के साथ युति हो रहा है, इसलिए यह कहना मुश्किल है कि कब आपका भाग्य साथ देगा और कब नहीं। अतः सबसे बेहतर है यही है कि आप अपने कर्मों पर ध्यान दें।

रेटिंग



कारोबार

नए साल में कारोबारियों को मिला-जुला परिणाम मिलने वाला है। एकाग्रचित होकर होकर व्यापार के विस्तार के और नए कारोबार को शुरू करने के लिए सोचना कारगर होगा। बेकार के कुछ मुद्दें आपके लिए परेशानी खड़ें कर सकते हैं। यह सदा सत्य है कि रात के बाद दिन ज़रूर होता है, इसलिए अपने प्रयासों को ज़ारी रखें, सफलता ज़रूर मिलेगी। पैसे की आवक निर्वाध रूप से होती रहेगी, लेकिन यदि आप आर्थिक क्षेत्रों से संबंध रखते हैं तो थोड़ी हानि होने की संभावना है। धैर्य बनाएँ रखें और आर्थिक मामलों में सतर्कता बरतें। अगस्त के बाद सारी परेशानियाँ ख़ुद-ब-ख़ुद दूर हो जाएंगी, ऐसा आपके सितारों का कहना है।

रेटिंग



प्रेम-संबंध

प्रेम-संबंधों के लिए यह वर्ष अनुकूल नहीं है। हालाँकि सामाजिक उसूलों को ताक़ पर रखते हुए आपका प्यार परवान चढ सकता है, लेकिन उसमें आपकी छवि ख़राब होने की संभावना है। अतः जितना जल्दी हो सकें ऐसे रिश्ते से दूरी बना लें, यही आपके लिए बेहतर होगा। अगस्त के बाद से प्रेम-संबंधों में मधुरता आने की संभावना है। क्रोध पर काबू रखें, वरना रिश्तों में दरार आ सकती है।

रेटिंग




सावधानी बरतने वाले दिन

मार्च 14 से अप्रैल 14, सितंबर 01 से अक्टूबर 10 और नवंबर 16 से दिसंबर 28 की अवधि में कोई नया काम शुरू न करें और कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें।



उपाय


आपके लग्नेश मंगल है, इसलिए दिन में दो बार हनुमान चालिसा का पाठ करना आपके लिए अतिआवश्यक है। यदि संभव हो तो नियमित रुप से कनकधारा स्त्रोत और श्रीसुक्त का पाठ करें। घर में सुख-शांति के लिए साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें। किसी प्रकार के कुड़ें-कचड़े को जमा न होने दें।

Astrologer Peeyush Vashisth
Astrologer Peeyush Vashisth

Previous
Next Post »

Thanks for your valuable comments.
To know more about astrology or to read more articles you may visit our another website: We also provide online astrology consultancy service .+91 9829412361

Admin
EmoticonEmoticon